How to become great ? महान कैसे बने
Hello
दोस्तों मेरा नाम इरफ़ान है आशा करता हूँ कि आप ठीक होंगे अगर आप ठीक नहीं है तो मै भगवान से प्रार्थना करता हूँ कि वो आपको जल्द से जल्द ठीक कर दे
मै इरफ़ान आज आपको महान बनने और दुनिया पर राज़ करने के कुछ उपाय बताने जा रहा हु जो आपको हमेशा जीवन मे खुश रहने और लोगो का सही इस्तेमाल करने मे आपकी मदद करेगा तो चलिए दोस्तों जानते है कि कैसे लोगो का इस्तेमाल करे और कैसे मेहनत करके एक महान इंसान बने
Men/women
Skill no 1
इंसान कि फितरत जानो know about people behavior
जिस इंसान को आप इस्तेमाल मे लेना चाहते है उसके स्वभाव को जाने कि वो कैसा इंसान है किन बातो पर हस्ता है और किन बातो पर बच्चो कि तरह रोने लग जाता है
शांत रहे, हमेशा चुप रहने कि काला का इस्तेमाल करे
किसी भी इंसान से ज्यादा बात ना करे ज़ब भी मिले प्यार से मिले अच्छे से बात करे और ज़्यदा से ज़्यदा अपना समय शांत रहकर लोगो से मित्रता करके चले
क्रोध ना करे
गुस्से को पूरी तरह से खत्म कर दे अंदर से गुस्सा अपने लक्ष्य को पाने के लिए बनाये रखे
! गुस्से मे सामने वाले कि बुराई ना करे, बुरा भला ना बोले इतना ज़्यदा से ज़्यदा हो सके शांत रहकर, गुस्से को खत्म करने कि कोसिस करो,
अपनी गोपनीय बाते अपने मित्र तक को ना बताये
अपने secret किसी को ना बताये अपनी planing अपना लक्ष्य ये सब करके दिखाने और प्राप्त करने कि चीज है इन चीजों को हमेशा चुप रहकर पूरी तरह से खत्म कर दे
! नहीं मालूम, नहीं पता, नहीं जनता, क्या करना है भईया हम को ये सब से,
!! उससे मुझे क्या लेना देना है, मेरे पास इतना ही काम नहीं है
!!! इस तरह कि बातो कि जानकारी नहीं है भईया
अपने आपको ताकतवर बनाये
सभी चीजों का त्याग कर केबल और केबल अपने लक्ष्य मे लगे रहे और समयानुसर अपने लक्ष्य प्रति संबेदन सील रहे
इंसान
चार प्रकार के होते है
1 ईमानदार
2 ब्यमान
3 बुद्धिमान
4 बाप
ईमानदार
ऐसे इंसान शांत स्वभव के होते है उन्हें किसी से कोई लेना देना नहीं होता है बस वो अपने काम पर लगे रहते है और इमेदारी से अपने काम को करते रहते है
ब्यमान
ऐसे इंसान इनके साथ कितना भी अच्छा करो ये आपको नुकसान करना नहीं भूलते है, वो लालची होते है और समय कि फिराक मे होते है जो ज़ब चाहे तब आपको बर्बाद करने कि कोसिस करते है
Customer managment skill
1 silent
हमेशा शांत रहे
2 उनके बारे मे पूछे
ज़ब भी मिले उनके बारे मे पूछे, हसी मजाक का सहारा ले, जितना ज़्यदा हो सके उतना ज़्यदा उनके बारे मे पूछे,उनकी नजरो मे हमेशा मुर्ख बने रहे
3 हमेशा उनकी जरूरतों का रखे ख्याल
जितना हो सके उनकी जरूरतों का ख्याल रखे रहे, और थोड़ी थोड़ी मात्रा मे देते रहे, ताकि वो इंसान आपके ऊपर आश्रित रहे
4 याद दिलाते रहे... डर का अहसास
आज के बाद ऐसा आपके लिए नहीं करूंगा या नहीं करूंगी...मैने जो आपके लिए किया वो नहीं करूंगी या करूंगा
5 retual कस्टमर to make सिस्टम
जो प्रतिदिन कस्टमर आते है उनका एक नियम बना लीजिये कि वो कब और कैसे हसेगा रोयेगा बात करेगा और कब आपके इसारो पर नाचेगा
6 काम निकालने कि ninja techniques
पहले अपने कस्टमर के बारे मे उनके फॅमिली, बच्चे, दोस्त, रिस्तेदार, गर्लफ्रेंड, बॉयफ्रेंड, के बारे मे मतलब उनके बारे मे पूछे.... फिर अपने बारे मे बताये जो काम आपको उनसे निकलवाना है, फिर reason बताये कि वो काम नहीं हुआ तो आपका क्या होगा, फिर बोले कि मेरा काम आप कर दीजिये
7 काम करने के पहले और काम करने के बाद
किसी भी काम को करने से पहले उस काम कि रड़नीति और काम करने के बाद उस काम को अच्छे से चेक करना बहुत जरूरी होता है
8 अपने काम पर रखे ध्यान
हमेशा अपने दिमाग़ और शरीर को शांत रखे और काम पे ध्यान रखे एक एक काम बहुत ध्यान से करें
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